• Want my share in property

My husband was expire on 2-8-17. At the age of 40. I have 2 daughters 13 and 8 years old. My husband started his business in 2007. Us time unke 2 brorhers apna alag business karte the. Mere husband ka ek partner tha humara kaam bahut accha chala...or unke brothers ka kaam band ho gya wo khali ghar baith gye..then my parents in law force my husband ki apne bhaiyon ko partner bana lo....pareshan kar diya at last unko manna pada...is reason se pehle partner ko alag karna pada is reason se usne gusse me mere husband ka sign kiya hua check chori kiya or unpar case kar diya....jo case 1-8-17 ko khtam hua or next day mere husband...teeno bhai every month equal money lete the company account se...usse alag mere husband cars sell karne ka kaam bhi karte the jisme accha comission ban jata tha or humara kharcha chal jata tha....jis ghar me hum rehte hain wo 150 gaj ka hai....mere husband apne parents k bahut picche pade ki mera hissa do isme se wo nhi karna chahte the but when he quarelled too much they agreed....june me 50-50 gaj ki registery teeno bhaiyon k naam par hui thi....is se alag ek 50 gaj ka plot hai jo isi business ke paiso se liya gya ki teeno ka hai jab sell karenge teeno equal paisa lenge....ab unki death k baad in logo ne mujhe bahut zyada pareshan kiya hai paise nhi de rahe....kehte hain jo chahiye hum laa denge maine kaha ki pehle ki trah mere paise mujhe do main khud khrach chala lungi....but nhi de rahe itne din me total 15 thousand diye hain pehle sab 40 thousand lete the per month....or ab keh rahe hain ki tera is business me or plot me koi hissa nhi hai....maine is ghar k liye bola ki alag karke do mera 50 gaj uska bhi koi jawab nhi ....kal ko keh denge ki isme bhi nhi hai kyunki registery to unhi k pass hai....ab please mujhe bataiye ki mujhe kya karna chahiye case karun court me...kya mere haq me result ayega kyunki mere baccho ke father ka jo bhi hai wo to inko milna chahiye....ek or baat inke brothers ne 8 lakh diya tha partner ban ne ka....jise ab ye 17 lakh bol rahe hain...or keh rahe hain ki plot sell hoga to pehle hum 17 lakh lenge phir jo bacchega 3 jagah hoga....jab ye is kaam me se partnership finish nhi kar rahe to paisa kyun lenge ye....please advice me help me
Asked 5 years ago in Property Law
Religion: Muslim

First answer received in 30 minutes.

Lawyers are available now to answer your questions.

8 Answers

Sorry to hear your situation madam .. you should file suit for partition and rendition of account. I will suggest you to engage an advocate in Delhi and initiate legal proceedings at the earliest.

Advocate, New Delhi
384 Answers

4.9 on 5.0

Contact a local lawyer and issue legal notice to his brother to claim your husband share in business and property standing in name of firm

2) if they refuse file suit for partition

3) seek injunction restraining sale of property

Ajay Sethi
Advocate, Mumbai
89705 Answers
6487 Consultations

5.0 on 5.0

File a suit for partition. You and your two daughters are the legal heirs of your husband, and are entitled to inherit his 50gaj in the 150gaj property. Besides, you three collectively have 1/3rd share in other 50 gaj plot as well.

File a case in the court, after sending a legal notice for partition.

Vibhanshu Srivastava
Advocate, Lucknow
9444 Answers
255 Consultations

5.0 on 5.0

Yes, mam you can file a civil case in your city and fight you can win the case. First collect property papers in your husband name. You can search in sub registrar office in your city and get attested duplicate copies of registry after collect documents you may file in civil court for possession suit.

Sukhendra Kumar Pandey
Advocate, Satna
31 Answers

4.5 on 5.0

Dear Client,

Kisi bhi complication me mat pado aur koi achcha advocate dekho aur case kar do, STAY mil jayenga , registry ke aadhar par 50 gaj mil jayega aur business me hissa bhi agar patnership deed hai to. Aur documents tumahre paas nai hai to court call karwa lega, ya registrar ke office se tumahre hisse ki certified copy nikalwa lo.

Yogendra Singh Rajawat
Advocate, Jaipur
21481 Answers
31 Consultations

4.4 on 5.0

You can issue a legal notice seeking the relief of yor legitimate share in the property.

You can consult a local advocate and proceed as per advise on all such further issues.

T Kalaiselvan
Advocate, Vellore
79875 Answers
1667 Consultations

5.0 on 5.0

Issue a legal notice immediately to the brother of your husband.

If he still does not agree, file a partition suit and seek order for not creating 3rd party rights.


Anilesh Tewari
Advocate, New Delhi
17968 Answers
377 Consultations

5.0 on 5.0

Respected mam...

agar ase koe kese ka huk lene lg gya to unka kya hoga jinka koe shara nhi h ...mam court totaly evidence bassed h agr ap ye smjte to ki apke pass sufficent proff h to ap easily kr skte ho court case ..or ye court p depend krta h ki vo usko kese treat krte h...ADVICE... mam koe be asa document sign mt krna jes se apki power of attorny unke upr chli jye aur vo apka huk bhi bech de ....is duniya k simple sarule h jesne apko bnaya ya upr uthne m help ki ye sb use ki jad phle kathte h ...so dont worry make more collection of evidence and than go to court i am sure you will win the case becouse from the starting it seems that you are not wrong your family members did have wrong with you....


Dinesh Sharawat
Advocate, Delhi
1259 Answers
12 Consultations

4.9 on 5.0

Ask a Lawyer

Get legal answers from lawyers in 1 hour. It's quick, easy, and anonymous!
  Ask a lawyer